हाथरस हादसा- कौन है देव प्रकाश मधुकर सेवादार, भगदड़ के बाद फैमिली संग फरार

सूरज मौर्या, हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस में नारायण साकार हरि 'भोले बाबा' का सत्संग खत्म होने के बाद मची भगदड़ के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें बाबा के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया गया है। भोले बाबा का नाम एफआईआ

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

सूरज मौर्या, हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस में नारायण साकार हरि 'भोले बाबा' का सत्संग खत्म होने के बाद मची भगदड़ के बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें बाबा के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया गया है। भोले बाबा का नाम एफआईआर में शामिल नहीं है। वहीं, मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 105, 110, 126, 223, 238 में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बाबा के अंडरग्राउंड होने की बात कही जा रही है। वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मैनपुरी स्थित ट्रस्ट के आश्रम में बाबा छुपा हुआ है। पुलिस ने आश्रम को घेर लिया है। किसी को भी आश्रम के अंदर या आश्रम से बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भोले बाबा को आश्रम में हाउस अरेस्ट किया है।

कौन हैं मधुकर?

देव प्रकाश मधुकर हाथरस के रहने वाले हैं। सिकंदरामऊ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला दमदमपुरा की न्यू कॉलोनी में वह रहते हैं। सत्संग करने वाला आरोपी देव प्रकाश मधुकर सरकारी विभाग में नौकरी करता है। उसके परिवार के साथ फरार होने की बात सामने आई है। फुलरई मुगलगढ़ी क्षेत्र में भोले बाबा के कार्यक्रम का आयोजन उनके स्तर पर ही कराए जाने की बात सामने आई है। आयोजकों में 78 लोगों के सामने आए हैं। इसमें 16 शिक्षक, करीब 4 लेखपाल और रिटायर्ड फौजी के शामिल होने की बात सामने आई है।

घर में लगा है ताला, लोगों का हंगामा

हाथरस कांड के बाद देव प्रकाश मधुकर के घर पर लोगों का जुटान हो गया। वहां पर मुख्य गेट पर ताला लगा दिखा। देव प्रकाश अपने पूरे परिवार के साथ गायब हो गया है। सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव फुलराई में हुए सत्संग की दौरान भगदड़ में 134 लोगों की मौत के बाद कार्यक्रम के आयोजक देव प्रकाश मधुकर के घर के बाहर स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया।

लोग इस भयावह हादसे के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। देव प्रकाश के घर पर हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने जय भीम के नारे लगाए। वहीं, स्थानीय लोगों ने आयोजक देव प्रकाश मधुकर और सत्संग के आयोजन में प्रवचनकर्ता सूरजपाल उर्फ भोले बाबा सहित 78 आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

एफआईआर पर भी उठे सवाल

हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ मामले में एफआईआर दर्ज हुई है। इसमें कार्यक्रम के आयोजक के तौर पर भोले बाबा के मुख्य सेवादार और सत्संग के आयोजनकर्ताओं को आरोपी बनाया गया है, लेकिन इसमें प्रवचन करने वाले का नाम गायब है। लोग भोले बाबा का नाम एफआईआार से गायब होने पर सवाल उठा रहे हैं। हालांकि, पुलिस के कई अफसरों का कहना है कि बाबा का इस हादसे में सीधे कोई रोल नहीं है, इसलिए वह अभी तक आरोपी नहीं हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kota Student Suicide: JEE की तैयारी करने वाले छात्र ने फिर लगाया मौत को गले, दो साल पहले बिहार से आया था पढ़ाई करने

पीटीआई, कोटा। राजस्थान के कोटा में स्टूडेंट सुसाइड का एक और मामला सामने आया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई की तैयारी कर रहे 16 साल के छात्र ने खुदकुशी कर ली। छात्र ने अपने पीजी कमरे के अंदर छत के पंखे से लटककर कथ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now